Rice or Roti Which One is Best for Your Fitness

By | February 15, 2021
Rice or Roti Which One is Best for Your Fitness

रोटी और दिखाने के दो सबसे कॉमन आइटम है और आई एम सॉरी आपके रोज की लाइट का एक अटूट हिस्सा होंगे, लेकिन इनमें से कौनसा बेटर है। रोटी अराइज इन दोनों आज की कौन सी वेराइटी आप रोज गलत है ना आज तो नहीं खा रहे हो सकता है।

इस वीडियो में मैं इनक्रीस के बारे में कुछ बहुत ही को मन में छोटा पर्दा पास करूंगा क्योंकि काफी कम लोग इसकी जानकारी रखते हैं। इस वीडियो को एंड दर देखने से आपको क्लियर हो जाएगा कि कौन सा ग्रह आपके लिए बेस्ट है और कैसे उसे खाना चाहिए ताकि उसका आपको पूरा फायदा मिल सके तो फिर से शुरू करते हैं।

 

Rice or Roti Which One is Best for Your Fitness

सबसे पहले फूल व्हीट रोटी और बाइक रेस की न्यूट्रीशनल इनफॉरमेशन को कम पर करते हैं क्योंकि 12 मोस्ट कॉमन वैराइटीज एंड जो ज्यादातर लोगों की आंखों देखी सॉन्ग एल्बम प्ले कर दो तीन पैक कब को वाइट राइस आपको देंगे 242 गैलरी 315 सिंपल कार्बोहाइड्रेट 4 पॉइंट 4 3 ग्राम प्रोटीन 0573 डाइटरी फाइबर केबल सिर्फ माइक्रोन्यूक्लियस को देखते हुए दो रोटी बैटर है और ग्रीन से बंधी है जबकि व्हाइट राइस का छिलका उतारा जाता है। इसी वजह से और मिनरल्स की मात्रा भी ज्यादा होती है जो उसके शेर और बाकी बॉडी पार्ट्स के फंक्शन के लिए इंपॉर्टेंट है और लेक्स को भी देखना चाहिए। पैरामीटर है जिससे पता चलता है कि कितना यह करेगा फुल बेडरूम टीका ग्लाइसेमिक इंडेक्स आफ 62 जबकि व्हाइट राइस का ग्लाइसेमिक इंडेक्स एंड हेल्थ का मतलब है।

Roti

ऐसा नहीं है। क्या फिल्म रोटी खाते हैं या सिर्फ चावल खाते हैं नहीं ना। इसलिए अगर आप वाइट राइस खा रहे हैं जिसका जी ऐसा आता है लेकिन उसके साथ आप एक फाइब्रेट्स करें। सैलेड और बर्तन ले रही है तो अभी मिल कर दिया। इनकम हो जाएगा और आप दिन को ज्यादा स्माइल भी नहीं करेगा। लेकिन लाइसेंस नंबर है। दिखाओ यार आपकी पूरी नींद पर डिपेंड करेगा। आज रोटी और रही बात चली है तो ग्रूटन की बात भी कर लेते हैं। मौजूद है लेकिन? नहीं होता तो क्या अब इसका मतलब यह निकलता है कि रोटी खाना छोड़ दें क्योंकि बेस्ट में ग्लूटेन फ्री डाइट एक नया प्लान चल रहा है। अभी अवार्ड करना चाहिए। जबान से एलर्जी होती है। अगर किसी को मूंगफली से एलर्जी है तो उसे ऐड करेगा, उसको किया जाता है। इस वीडियो में देख लेंगे। अभी स्कूल बीड और वाइट राइस कैसे बात करें, आगे बढ़ते हैं और पता लगाते हैं कि इन दोनों का ना जो कि कौन सी वेराइटी बेस्ट है। तेरी कसम से दिल की बात करें तो इसके अलावा भी और बनाई है जो आजकल पॉपुलर हो रहे हैं। ठीक है हम रामराज शुरु शुरु में तो मॉडल साइंस में ब्राउन राइस की बहुत तारीफ की क्योंकि इसमें फाइबर और। क्वांटिटी ज्यादा होती है। हालांकि अगली डेट रिसर्च के मुताबिक ब्राउन राइस में कुछ ऐसे एंटीन्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं जो बॉडी में विटामिन और मिनरल्स की अग्रसेन को मॉडल साइंस अपना इरादा बदल रही है और ब्राउन राइस रिक्रूटमेंट नहीं करती। हालांकि भारतीय किसानों को हमेशा से ही पता था कि चावल का सबसे ज्यादा फायदा कैसे लें। इसके बारे में आयुर्वेद में भी लिखा हुआ है। ऐसे जैसे हैं राठौर एंड फाउंड इन द राइज को कुछ इस तरह से लकड़ी से मारा जाता है जिससे ब्राउन कंटीन्यूअस बाहर निकल जाते हैं और विटामिन के ऑप्शन में प्रॉब्लम नहीं आती है। बस चावल के लिए कहा जाता है। हम भारतीय हमेशा से ही संग्राम खाते जा रहे हैं। लेकिन आज यह सिर्फ ग्रास रूट तक ही सीमित रह गया है। किसान से जाकर पूछ लीजिए कि वह!

 

Rice

आपको पता चल जाएगा। क्या आपको पता है कि वाइट राइस सिनेपोलिस किया जाता है? वह 1970 के दशक में ही लाइमलाइट में आए। इनकी पापुलैरिटी का रीज़न था जिसकी चमकदार दिखाओ 1 साल से थे। शेल्फ लाइफ फॉर फास्ट गोविंदा एम गोबर से कौन से केमिकल चावल को पॉलिश करने में इस्तेमाल किए जाते हैं। यह भी आपने अभी नहीं बता सकते। इसलिए आज से ही एनी ब्राउन राइस खाना शुरु कर दी, जिनमें शुरू कर दिए जाते हैं। फाइबर होते हैं, नहीं होने देते होते हैं और ना ही पढ़ने में ज्यादा टाइम लेते हैं। आयुर्वेद की मानें तो सब से निकली शेयर आईटी ओं फ्राईडे एंड फाउंड एरर 403 ऐड्रेस कहा जाता है कि वे किसी भी और चावल से ज्यादा माइक्रोन्यूट्रिएंट्स है और हिंद के लिए व्यस्त हैं। थोड़ी होते हैं और क्या करें?

 

Best Rice fot Health in India

उसके लिए हैंड पाउंडेड सेमी ब्राउन राइस से बात करते हैं जो सुधार देते हैं तो मैदा रह जाता है और इसमें फाइबर और निट्रेशन ना के बराबर ही होता है। कोई अच्छा है लेकिन आयुर्वेद के हिसाब से यह सबसे ज्यादा हालत लाने वाला अनाज है। इसलिए पूरा दिन सिर्फ गेहूं को ही खाते रहना सही नहीं होगा। हमसे क्यों यूज़ करने के लिए अनाज के साथ मिक्स करने के लिए बहुत फायदेमंद है। मेरे कमेंट करूंगा कि जब भी आप फोन भी टाटा खरीदे तो किसके साथ मिक्स मिलेट, फ्लोर देखने और बाद में दोनों को दोस्त बन के देशों में मिक्स करने में तो कोई पत्थर की लकीर नहीं है। आप अपनी पसंद से किसी दिन में मिक्स कर सकते हैं। बिजी हूं मैं बाकि ऑटो को मिक्स करके खाने की प्रैक्टिस कोई नई नहीं है। चक्की से आटा पीस होते हैं तो यह जरूर देख लें कि वह क्रायोजेनिक तकनीक का इस्तेमाल करते हैं।

ग्राइंडिंग से ज्यादा हीट प्रोड्यूस्ड नहीं होती जो से न्यूट्रिएंट्स खत्म नहीं होता है। वरना बना बनाया दुकानें ऑनलाइन से खरीदने की कोशिश करें। अगर आपको रोटी खाने से डाइजेस्टिव जूसस करने पड़ते हैं तो फिर अलग से खरीदने और मिक्स कर लें ताकि आप की रोटी और भी ज्यादा फाइबर हो जाए तो भेज दो एक से ज्यादा हाथों को मिक्स करके बनाई गई तो आप अलग-अलग ब्राइटनेस को ट्राई कर सकते हैं। ना ही इसे आप की रोटी ज्यादा टेस्टी होगी बल्कि ज्यादा हैल्दी और अब जो हमें यह पता चल गया है कि बेस्ट वैरायटी ऑफ रोटी और बेस्ट वैरायटी ऑफ राइस कौन सी है। बात करते हैं सबसे इंपोर्टेंट पार्ट इन दोनों को खाने का। खेसारी का ताकि कोई नुकसान ना हो बल्कि इनका भरपूर फायदा मिलाने की बात हो तो एक सिंपल टिप्स जी आप जितना ज्यादा टाइम आटे को ढूंढने में लगाएंगे उतने ही सोच और जल्दी रोटी बजे कि अगर आपको रोटी खाने से अभी फील होता है तो रूठ के ऊपर भी लगाने की बजाय सब्जी भी डाल दें।

रोटी बेहतर बचाने के लिए लंच और डिनर में अदरक का स्वाद बहुत हैंडसम है। यह पता है कि तंदूरी रोटी हल्की होती है और ज्यादा जल्दी पटती है। कभी-कभी जरूर खाएं। बोलते हैं तो ध्यान देगी। अगर आपने इसकी रोटी को कैसे लिखना मत वाली चीज के साथ खाएंगे। तुम बॉडी में टॉक्सिन बनेंगे। जैसे प्रॉब्लम हो सकते हैं। बातों को ध्यान रखते हुए आप रोटी को कभी भी खा सकते हैं। ऐसा कभी ना करें क्योंकि इस पानी में बहुत ज्यादा पोषक तत्व होते हैं। चावल बनाते हुए पानी उतना ही डालें। जितना चावल पकाने के लिए काफी लोगों को हमेशा फिर कुछ घंटों के लिए जरूर रखें। बनाएं और उसे पानी में जिसमें हुए थे। पानी में अब का पोषक तत्वों खाने का बेस्ट टाइम है। लंच में भी खा सकते हैं। डिनर में आगरा प्राइस खाना चाहते हैं तो मैं चोर की पकाते हुए तेजपत्ता और काली मिर्च डालने ठंडी तासीर के होते हैं और अगर आपने रात को खाएंगे जब आपकी पाचन शक्ति कम हो चुकी होती है तो इससे इंडक्शन बिटवीन कम और साइज बताओ और काली मिर्च आप लोगों की तासीर को गर्म करते हैं और बचाने में मदद करते हैं। करें तो हैंडेड सेमी ब्राउन राइस और मल्टीग्रेन।

 

Conclution

रोटी और उनके मैक्रोन्यूट्रिएंट्स के हिसाब से ही खाना स्मार्ट डिसीजन नहीं होगा। सिर्फ देश में ही नहीं मापा जा सकता। आयुर्वेद हमेशा ही खाने को सही ढंग से खाने से ज्यादा स्ट्रेस देता है। दोनों ही अनाज अपने आप में सुपरफूड्स है और इस देश के अलग-अलग हिस्सों गाना जाने कितनी सदियों से पेट भर रहे हैं। दोनों रोटी और राइस आपकी फिटनेस करने का पाठ हो सकते हैं बल्कि उन्हें चाहते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि कैसे इन ए सही बात है। दोस्तों अगर आपको यह वीडियो कैसी लगी हो तो प्लीज एक लाइक जरुर कर देना।

 

अगर आप अपने लिए एक जमीन tax-free फेस वॉश खरीदने की सोच रहे हैं तो मामा अकाउंट चेक करो और आप पाएंगे कि इसमें ना तो सल्फेट सुनना पैराबेन आईवीटीएस और ना ही कोई आर्टिफिशियल फ्रेगरेंस है। बैलेंस डाले गए हैं। केमिकल से साथ में हल्दी, केसर और स्किन फ्रेंडली एसएससी टाइम टेबल है। इसके लिए मैं दोनों ही यूज कर सकते हैं। मामा यह प्रोडक्ट नॉलेज टेस्ट है और भारत में इंफेक्शन हुआ है। इस काम को फोन लगाना ना भूले जैसे आपको मिलेगा।

 

इस पर्सेंट दोस्तों इस वीडियो में इतना ही अब आप मेरे काम को ज्वाइन बटन को सब्सक्राइब करना ना भूलें और बैल आइकन को भी दबा देना ताकि जब भी मैं अपनी अगली वीडियो डालो, आपको पता चल जाए, आप मुझे फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *