Tips to Improve Digestive System Easily

By | February 25, 2021
Tips to Improve Digestive System Easily

दोस्तों अगर आप किसी भी तरह की टेंशन रिलेटिव प्रॉब्लम को पेश कर रहे हैं तो बस इस वीडियो को एकदम जरूर देखें। इस वीडियो की रिसर्च के दौरान तीन इंटरेस्टिंग फैक्ट्स मेरे सामने आए। पहला तो यह कि 2000 से रिलेटेड प्रॉब्लम से जूझ रहे हैं। दूसरे महीने तक वेट करने की जरूरत नहीं तो फिर देर किस बात की शुरू करते हैं। खाना खाने खाने को बचाना।

अगर खाना ठीक से डर जाना हो तो बॉडी में टॉक्सिन बनते हैं जो फिर गंभीर से गंभीर प्रॉब्लम को जन्म देते हैं। आयुर्वेद की मानें तो 95% से भी ज्यादा प्रॉब्लम सॉल्व हो जाएगी। अगर खराब है तो बीमारी से बचे रहना मुश्किल है और घबराइए नहीं पहले मैं आपको पांच आसान से।

 

Tips to Improve Digestive System Easily

देना चाहता हूं जिनसे आपको इंसटैंटली आराम आ जाएगा। नंबर 101 मेरे हिसाब से भी ग्रेजुएशन वालों के लिए रिक्वेस्ट है। एक ग्लास पानी डालने इसमें एक चम्मच जी रेगर डाल दे। पानी को तब तक वर्ल्ड करें जब तक कि पानी आधा रह जाए। बस को छानकर पी लें। सबसे अच्छी बात है। किसको दिन में कभी भी दिया जाता है। आराम आ जाएगा तो जाना था। उसको भी चबा चबा कर खा ले और भी ज्यादा फायदा होगा। नंबर 2 से लेकर 10 तक सिस्टम में ब्लड फ्लो को इनक्रीस कर दी है। इनवर्टर बनाने के लिए बस दो चुटकी हींग गर्म पानी में डालकर मिक्स कर लें और खाना खाने से 30 मिनट पहले धीरे-धीरे करके पी नंबर 3 ईसबगोल अगर का लूज मोशन है तो दोनों ही केस में इसबगोल बहुत असरदार है। बस लेने का ढंग अलग अलग है। अगर कब से क्लास गर्म दूध में।

 

Digetion Issues

जब मैं फोन मिला ले और रात को सोने से 30 मिनट पहले पी लेने दो वही सब को मिक्स कर कर तुरंत ले ले क्योंकि मैं खुद को सॉफ्ट करने के बाद वह भूल जाता है। नंबर 4 अजवाइन और सौंफ अजवाइन और सौंफ दोनों ही डाइजेशन को ठीक करने के लिए अपने आप को करना यह है कि खाने के तुरंत बाद अजवाइन या सॉन्ग का एक चम्मच चबा चबा कर खा ले। बहुत आसान है यह और बहुत इफेक्टिव भी आप बड़े आराम से लेकर अपने साथ रख सकते हैं। नंबर 5 एलोवेरा जूस एलोवेरा नेचुरल इतना फाइब्रॉस होता है कि अगर कुछ भी आंखों में जमा हो उसे निकाल बाहर करता है। मेरा खुदा निकालकर गुनगुने पानी में मिक्स कर लें और सुबह उठकर खाली पेट केला आसान तरीके जो कि आपके जस्टिस सिस्टम को ठीक करेंगे। उल्टा खाया जिसकी वजह से हमारा डाइजेस्टिव सिस्टम ठीक हो गया है। उसको ठीक करने के लिए मैं आपसे शेयर करता हूं। 5 लाइफ टाइम चेंजेज, जिनको अपनाकर आपका डाइजेस्टिव सिस्टम फेल हो जाएगा।

नंबर 1 पानी दिन भर में अगर पानी की तरह कैसे पिया जाए तो आधी प्रॉब्लम तो वही सोल हो जाती है। पानी आंतों को साफ करने जस्टिस सिस्टम करता है। इसलिए अपने साथ वाटर बोतल को रखने की आदत बहुत जरूरी है। जरूर ध्यान रखें कि पानी को खाने के साथ साथ हमेशा पानी खाने के आधे घंटे बाद आधे घंटे पहले नहीं पीना चाहिए। पानी हमेशा खाने से 30 मिनट पहले या 30 मिनट बाद ही पीना चाहिए क्योंकि अगर आप पानी को खाने के साथ सादिया खाने के जस्ट बाद मिलेंगे तो पानी पेट को पतला कर देगा जिससे कि डेकेशन ठप हो जाएगी। नंबर दो हम क्या-क्या खाते हैं इस बात का कितना असर पड़ता है। हमारे डाइजेस्टिव सिस्टम पर यह बात चामुंडा के घर जाते हैं। डिफाइन सूर्य आर्टिफिशियल फ्लॉवर्स विद बॉलीवुड हमारी आंखों में जाकर चिपक जाते हैं और प्रेशर लो हो जाता है। अनार जैसे कि 4 मिनट स्कूल विद सिमी ब्राउन राइस लाइट्स हमारी डाइजेशन को फास्ट करते हैं जैसे कि नहीं अच्छे बैक्टीरिया होते हैं जो हमारी डाइजेशन के लिए बहुत जरूरी है। सीजन में जो फ्रेश दोसा रहे हैं वह आपकी डाइट में होने ही चाहिए से पपीता अनानास और अमरूद फेस-2 से आपके लिए जो पेट में डाइजेस्टिव एंजाइम्स और एंटीऑक्सीडेंट के कौन क्रीम बढ़ाते हैं। हो सके तो लंच से पहले से लटका है।

 

Homeremedies to Improve Digestive System

देसी गाय के घी के दो-तीन चम्मच जरूर खाएं। आपकी को सब्जियों के ऊपर डाल सकते हैं। नंबर 3 एक्सरसाइज एक्सरसाइज कितना ज्यादा आपके डाइजेस्टिव सिस्टम के लिए फायदेमंद है। यह लोग समझते हैं कि आपके सिस्टम में ब्लड फ्लो को इनक्रीस करता है जिससे डाइजेस्टिव ट्रैक्ट में जो कुछ रुका पड़ा हो, चलने लगता है। रात को डिनर के आधे घंटे बाद अगर आप थोड़ी सी वॉकिंग भी कर ले तो उसका सर आपको सुबह बैठ जाएगा। इसमें जितना हो सके अपने शरीर को चलाइए नंबर 4 वज्रासन अगर हमारे ग्रंथों में डाइजेशन के लिए जो सबसे आसन बताएं गया हो तो वह वज्रासन जब हम वज्रासन में बैठते हैं तो हमारे पेट की तरफ ज्यादा ब्लड फ्लो होता है। यह अकेला ही ऐसा है जो खाने के बाद किया जा सकता है। इस खाने के बाद तीन से 5 मिनट वज्रासन में जरूर बैठे नहीं तो रात को भी सोने से पहले 10:15 मिनट पर जरा सामने जरूर बैठ सकते हैं। आप बात करते हैं आप?

 

चीजों की है सबसे इंपॉर्टेंट और शायद 70 करोड दे दो है। खाने को चबाकर खाना। अब कितनी बार खाने की एक निवाले को छुपाते हैं। आजकल लोग इतनी जल्दी में खाते को चार या पांच बार से ज्यादा नहीं चलाता है कि मानव शरीर इस तरह से डिजाइन है। यह 50% से ज्यादा टेंशन में हो जाना चाहिए। खाना सलाइवा और बाकी कुछ डाइजेस्टिव एंजाइम्स के साथ मिक्स होता है जिससे कि डायटिशियन ठीक तरह से हो बाबा वैसे तो एक बाइट को वर्सेस बार जब आना चाहिए, लेकिन शुरू में तो काफी मुश्किल लग सकता है। धीरे-धीरे बढ़ाइए अगर आप बस खाने को ही सही तरह से चबाने की आदत डाल ले। फिर तो यकीन मानिए ग्रेजुएशन की प्रॉब्लम तो होना होना नामुमकिन सा ही कोशिश करें। दोस्तों हमें 10, 10 की 15 को उसके जो इंस्टेंट आराम देंगे और पांच लाइफ़स्टाइल चेंजेज जो आपको लॉन्ग टर्म फिल्म करेंगे।

करने तो हो ही नहीं सकता कि हफ्ते के अंदर-अंदर आपके डेजर्ट मुझे प्रॉब्लम सॉल्व ना हो। मैं धन्यवाद करना चाहता हूं और इनका जिन्होंने इस चैनल को सपोर्ट किया। दोस्तों सकते हैं। कैसे ड्रिंक टो डाइजेशन के अलावा स्किन हेयर और वेट लॉस में भी हेल्प करें और इस लाए हैं। फेवरेट को स्कैन है और वेट लॉस में नारियल पानी और फ्रूट जूस के साथ में कितने मिल रहे अधिकतर पैकेज ट्रेन से यह बहुत बैटर है। सबसे अच्छी बात यह है कि मैं कोई आर्टिफिशियल स्वीटनर्स आर्टिफिशियल फ्लॉवर्स कन्वेटिव सभा द्वारा नहीं डालते हुए सॉरी बोल दे कि सिर्फ 14 ₹10 बैलेंस ट्रेन बनाई है। उसे दिखाओ गार्सीनिया कंबोर्गिया के साथ जिसमें काला नमक और जामुन भी है। उनके लिए भी खास ट्रेन बनाई है, जिसमें ब्राह्मी आंवला और एलोवेरा डाला है और खरीदने के लिए डिस्क्रिप्शन बॉक्स में।

को प्ले कीजिए। एक स्पेशल डिस्काउंट को फोन लगाना मत भूलिए जिससे आपको मिलेगा। 25% ऑफ अपने आर्डर पर उतना ही मुझे उम्मीद है कि आप इस वीडियो से फायदा हुआ। अगर हां तो प्लीज अपनी सपोर्ट दिखाइए और लाइक बटन को जरूर प्ले कीजिए। अपने आप किस टॉपिक पर वीडियो देखना चाहते हैं। कॉमेंट कीजिए। अब आप मेरे काम को पेट्रोल पर भी सपोर्ट कर सकते हैं ताकि मैं ऐसी वीडियो आपके लीला पा रहा हूं। प्लीज सब्सक्राइब करना मत भूलना फॉलो कर सकते हैं, जहां मैंने कर ली थी। वह मैसेज करता रहता हूं। माय नेम इस विवेक थैंक यू सो मच।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *